बारिश के बीच तिहाड़ जेल से रिहा हुए केजरीवाल का जोरदार स्वागत



The Aryavarth Express
नयी दिल्ली: आम आदमी पार्टी (आप) के नेताओं, कार्यकर्ताओं और समर्थकों की उत्साही भीड़ भारी बारिश के बावजूद शुक्रवार शाम को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का स्वागत करने के लिए तिहाड़ जेल के बाहर एकत्र हुई। आप कार्यकर्ताओं और नेताओं ने केजरीवाल का जेल से निकलने पर एक नायक की तरह स्वागत किया।

ढोल की थाप, उल्लासपूर्ण नृत्य और केजरीवाल के पक्ष में नारेबाजी के बीच इलाके का माहौल जोश से भरपूर था। रंग-बिरंगे छातों का भी यहां एक सैलाब सा उमड़ा था जिनके सहारे सैकड़ों समर्थक बारिश से खुद को बचा रहे थे। सभी मुख्यमंत्री की रिहाई का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे।

समर्थक केजरीवाल के समर्थन में नारे लिखे पोस्टर और बैनर लेकर आए थे जिससे पूरा इलाका पार्टी के नीले और पीले रंग से पट गया था। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया समेत पार्टी के दिग्गज नेता एक ट्रक के ऊपर खड़े होकर नारे लगाते हुए भीड़ को उत्साहित कर रहे थे।

बारिश में भीगने के बावजूद आप नेता और समर्थक उत्साह से नारे लगा रहे थे कि ‘जेल के ताले टूट गए, केजरीवाल छूट गए’ और ‘भ्रष्टाचार का एक ही काल, केजरीवाल, केजरीवाल।’’

केजरीवाल जैसे ही तिहाड़ के गेट से बाहर निकले, भीड़ ने तालियां बजाकर उनका स्वागत किया। नीली शर्ट पहने केजरीवाल ने कार की छत से समर्थकों की भीड़ को संबोधित करने से पहले हाथ हिलाकर उनका अभिवादन स्वीकार किया।

मुख्यमंत्री के आधिकारिक आवास के बाहर भी जश्न का ऐसा ही नजारा देखने को मिला, जहां उनके समर्थक अपने नेता का स्वागत करने के लिए एकत्र हुए। भारी बारिश के कारण जेल के आसपास जाम की स्थिति उत्पन्न हो गयी क्योंकि पहले से ही सड़कों पर भीड़भाड़ थी, तथा भीड़ के उत्साह ने स्थिति को और पेचीदा बना दिया।

मुख्यमंत्री के भव्य स्वागत के लिए ‘आप’ के सैकड़ों नेता और कार्यकर्ता रिहाई से कई घंटे पहले ही जेल के बाहर पहुंच गए थे।

दिल्ली आबकारी नीति में कथित ‘भ्रष्टाचार’को लेकर केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा दर्ज मुकदमे में उच्चतम न्यायालय से उन्हें जमानत दे दी।

बारिश बीच मुख्यमंत्री की पत्नी सुनीता केजरीवाल सहित पार्टी के कई वरिष्ठ नेता ‘आप’ के राष्ट्रीय संयोजक के जेल से बाहर आने का इंतजार कर रहे थे। मान के अलावा राज्यसभा सदस्य संजय सिंह और पार्टी नेता एवं पूर्व उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया सहित आप के कई अन्य वरिष्ठ नेता भी मौके पर मौजूद थे।

केजरीवाल की रिहाई से पहले जेल के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई।

आप के राष्ट्रीय संयोजक को सीबीआई ने 26 जून को गिरफ्तार किया था। उन्होंने दिल्ली उच्च न्यायालय के पांच अगस्त के आदेश के खिलाफ उच्चतम न्यायालय का रुख किया था। उच्च न्यायालय ने भ्रष्टाचार के मामले में केजरीवाल की गिरफ्तारी को बरकरार रखा था।

उच्चतम न्यायालय ने आबकारी नीति ‘घोटाले’ से ही जुड़े धनशोधन के मामले में 12 जुलाई को केजरीवाल को अंतरिम जमानत दे दी थी।



Exit mobile version